Edition

क्षेत्र में मोबाइल प्रौद्योगिकी का उपयोग करना

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

आप सफल होना चाहते हैं, अपने आप को सही प्रकार के लोगों से घेरें जो हर तरह से आपका समर्थन और प्रोत्साहन करेंगे। ऐसे लोगों के साथ रहें जिनमें अत्यधिक दृढ़ विश्वास और धैर्य हो। जब तक आप अपना दृष्टिकोण नहीं छोड़ते तब तक लड़ाई कभी नहीं हारी जाती। लेकिन क्या होगा यदि आप वास्तव में शारीरिक, मानसिक और सबसे बढ़कर भावनात्मक रूप से थक गए हैं? यहाँ हैं कुछ प्रेरणा के स्रोत आपको उपलब्धि के शिखर तक पहुँचने के लिए प्रेरित करना।

“सफलता पूर्णता, कड़ी मेहनत, असफलता से सीखना, निष्ठा और दृढ़ता का परिणाम है”

फिलिप रेयेस

मुझे आपके साथ साझा करने दीजिए मेरे पसंदीदा उद्धरणों में से एकजैसा कि उस उद्धरण में कहा गया है, आपके जीवन में भारी सफलता प्राप्त करने के लिए तीन प्रमुख कारक हैं:

शहर में शहरी जीवन

कभी भी हार मानने के बारे में न सोचें. जीतने वाला हार नही मानता और हरने वाला जीतता नही। अपने मानसिक शब्दकोष से सभी नकारात्मक शब्दों को बाहर निकालें और अत्यंत दृढ़ विश्वास और धैर्य के साथ समाधान पर ध्यान केंद्रित करें। जब तक आप अपना दृष्टिकोण नहीं छोड़ते तब तक लड़ाई कभी नहीं हारी जाती।

रुझान शुरू होने से पहले देखना

सफलता के लिए कड़ी मेहनत की जरूरत होती है. इन ‘जल्दी अमीर बनो’ योजनाओं को मत सुनो। महानता हासिल करने के लिए आपको अपने चरित्र का निर्माण करना होगा और अपने और अपने व्यवसाय पर कड़ी मेहनत करनी होगी। कड़ी मेहनत करें और स्मार्ट तरीके से काम करें. सही काम करें और उन्हें सही तरीके से करें। विलंब न करें. साहसिक कदम उठाएं. लंबे समय तक काम करें और अपनी विरासत तैयार करें।

असफलता से सीखना

सफल लोग असफलताओं को विफलताओं के रूप में नहीं देखते हैं। वे इन्हें महत्वपूर्ण शिक्षण पाठ के रूप में देखते हैं। सबक जो हैं उन्हें अंतर्दृष्टि देने में सक्षम ताकि ऐसी गलतियाँ दोबारा न हों। घूमने की इस मानसिकता को अपनाकर शहर और नए स्थानों का अन्वेषण करें

शहर और नई जगहों का अन्वेषण करें

सफलता के लिए कड़ी मेहनत की जरूरत होती है. इन ‘जल्दी अमीर बनो’ योजनाओं को मत सुनो। महानता हासिल करने के लिए आपको अपने चरित्र का निर्माण करना होगा और अपने और अपने व्यवसाय पर कड़ी मेहनत करनी होगी। कड़ी मेहनत करें और स्मार्ट तरीके से काम करें. सही काम करो और करो उन्हें सही तरीके से. विलंब न करें. साहसिक कदम उठाएं. लंबे समय तक काम करें और अपनी विरासत तैयार करें।

कुछ ऐसा करो जो तुम्हें जीवित रखे

सफल लोग असफलताओं को विफलताओं के रूप में नहीं देखते हैं। वे इन्हें महत्वपूर्ण शिक्षण पाठ के रूप में देखते हैं। ऐसे पाठ जो उन्हें ऐसी गलतियाँ दोबारा होने से रोकने के लिए अंतर्दृष्टि देने में सक्षम हैं। इस मोड़ की मानसिकता को अपनाकर

Source link

Dolphin Times
Author: Dolphin Times

Leave a Comment

और पढ़ें

  • Buzz4 Ai
  • Ai / Market My Stique Ai
  • Buzz Open / Ai Website / Ai Tool